Ticker

6/recent/ticker-posts

इस दौड़ में कही पीछे मत रह जाना / Iss Daur me pichhe mat rah jana | Success Motivation | Safalta Mantra

इस दुनिया में सभी किसी न किसी कार्य के लिए दौड़ लगा रहे है। कोई पढ़ाई करने में दौड़ लगा रहा है ,तो कोई बिजनेस में दौड़ लगा रहा है।  कोई किसी क्षेत्र में तो कोई किसी और क्षेत्र में दौड़ लगाने में लगा हुआ है । लेकिन सफल वही हुआ है जो जिसके अंदर उसे हासिल करने की ललक या जुनून हो। 

हमारे इस आर्टिकल की विडिओ आप निचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके देख और सुन सकते है।  मेरे  YouTube चैनल "जीना सीखो मोटिवेशन JEENA SIKHO MOTIVATIONपर विजिट कर हमारे अन्य वीडियो को देख सकते है।  


वीडियो देखने के लिए यहाँ क्लिक करें -  https://www.youtube.com/watch?v=nS2i8M0sHzE


कुछ लोग गरीबी में पले बढ़े होते है तो कुछ लोग अमीरी में रहते हुए सफलता की दौड़ लगाने में लगे हुए है। हो चाहे किसी भी तबके का पर जीवन में सफलता की दौड़ में सभी लगे हुए। सपनो की उड़ान को पाने के लिए मेहनत जिसकी ज्यादा होगी सफलता उसके ही हाथ लगती है। हर साल लाखों की संख्या में अमीर और गरीब सभी IAS, IPS, Doctor, इंजीनियर आदि के लिए कंपटीशन में बैठते तो है पर सफल कुछ ही होते है। सफलता के लिए जुनून बहुत जरूरी है। जुनून के साथ किया गया कार्य किसी को भी सफलता जरूर दिलाता है। 


इसे भी अवश्य पढ़ें -  लव यू जिंदगी "Love you Zindagi"

आप कितने भी असफल बस आपके पास एक जरूरत होनी चाहिए, और फिर बस लग जाइए उसे हासिल करने की। अपनी पूरी ताकत लगा दीजिए उसे पाने के लिए,अपनी पूरी एनर्जी लगा दीजिए उस तक पहुंचने के लिए। आप मत देखो की आपके पास पैसा है या नही,मत देखो आपने डिग्री ली या नही,  मत देखो आपने हिम्मत है , मत देखो आपने एनर्जी है और मत देखो आपसे होगा या नहीं, बस अपनी जरूरत को हासिल करने में पूरी पावर को झोंक डालो। ठीक वैसे ही जैसे एक पानी में डूबता हुआ व्यक्ति बचने के लिए अपनी पूरी ताकत लगा देता है। उसके बाद फिर देखिए कैसे सफलता आपके कदम नहीं चूमती है।


याद रखिए जब आप किसी प्रोजेक्ट, किसी गोल या किसी उद्देश्य के लिए काम करते हो तो फिर रूकावटे और समस्याएं भी आपके सामने आती रहेंगी, लेकिन उन समस्यायों से आप घबराना नहीं बस पूरी ताकत के साथ करते जाओ। बस अपनी कंसिस्टेंसी को कम मत करना। 


आज आपके जानकारी के लिए दुनिया में ढेरो संसाधन उपलब्ध है जैसे इंटरनेट, YouTube तथा अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्म। सिर्फ इंटरनेट और यूट्यूब के मध्यम आज कितने लोग सफल हो चुके है। कितने करोड़पति बन गए है। और ऐसे कितने लोग जो सफलता की उड़ान भर लिए। 


इसे भी अवश्य पढ़ें - अपने आप पर विश्वास करना क्यों महत्वपूर्ण है? 


दौड़ चाहे जिंदगी की हो या फिर चाहे किसी मंजिल की , जो मन से और पूरी लगन से दौड़ता है असल में सही समय पर वही पहुंचता है। याद रहे कभी शॉर्ट कट ने कुछ पल के लिए सफलता दिखाई तो देती है लेकिन बाद में बहुत जिल्लतो का सामना भी करवाती है। इसलिए नो शार्ट कट। 


दोस्तों यह लेख (Article) अगर आपको अच्छा लगा तो अपना कमैंट्स जरूर दें और शेयर करना ना भूले। अपने मनपसंद की टॉपिक के लेख के लिए कमैंट्स बॉक्स में कमैंट्स जरूर करें। यदि मेरे साइट को सब्सक्राइब नहीं किया तो  जरूर करें ताकि नए आर्टिकल का नोटिफिकेशन आपको तुरंत मिल जाए ।


success quotes in hindi/success motivational quotes/success motivation in hindi/super motivational quotes/motivational thoughts/success quotes for students/Iss Daur me pichhe mat rah jana


Post a Comment

0 Comments